संदेश !
20 Apr 2019 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
नई दिल्ली: कुछ लोगों के लिए देश नहीं, परिवार और हित महत्वपूर्ण: पीएम
जम्मू-कश्मीर: Pulwama सीआरपीएफ काफिले पर हमले का मास्टर माइंड गाजी समेत तीन आतंकी ढेर, आर्मी का मेजर समेत चार जवान शहीद, DIG व ब्रिगेडियर घायल
भाजपा विधायक के बर्थडे प्रोग्राम में बीवी और गर्लफ्रेंड का हो गया सामना और फिर सरेआम ……
कोलकाता : विधायक हत्याकांड में हाईकोर्ट ने मुकुल रॉय की गिरफ्तारी पर लगायी रोक
इजराइल से 54 किलर ड्रोन की डील को भारत सरकार की मंजूरी
रांची: झारखंड के 70 हजार हजार पुलिसकर्मियों ने लगाया काला बिल्ला, फस्ट फेज का का आंदोलन शुरु
पीएम मोदी 17 फरवरी को डीसी लाइन पर पैसेंजर ट्रेन को हजारीबाग से दिखा सकते हैं हरी झंडी
राजस्थान: जैसलमेर में मिग-27 क्रैश पायलट सुरक्षित
सोरेन फैमिली ने ही झारखंड को सबसे ज्यादा लूटा: रघुवर
नई दिल्ली: NIA की जांच शुरु, आतंकी फंडिंग से बनीं मस्जिदों व मदरसों पर मनी लांड्रिंग के तहत होगी कार्रवाई

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन हुआ हिंसक, पुलिस वैकिल को फूंका, हवाई फायरिंग व पथराव

Post by relatedRelated post

राजस्थान के धौलपुर हाइवे पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प. पुलिस वाहन को फूंका.

जयपुर: राजस्थान में पांच परसेंट आरक्षण की मांग को लेकर जारी गुर्जरों का आंदोलन तीसरे दिन रविवार को हिंसक हो गया. गुर्जर प्रदर्शनकारियों ने धौलपुर में महापंचायत के बाद एनएच-3 पर मचकुंड चौक जाम कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने जाम हटाने आयी पुलिसकर्मियों पर पथराव कर पुलिस के एएसपी के वाहन समेत तीन वाहनों में आग लगा दी. हवाई फायरिंग भी किये. पुलिस ने पहले प्रदर्शनकारियों की भीड़ कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े व हवाई फायरिंग की. झड़प में आधा दर्जन पुलिसकर्मी और कई आंदोलनकारी भी घायल हो गये हैं. पुलिस लगभग डेढ़ घंटे के रोड जाम हटावकर ट्रैफिक नॉरमल करवायी. पुलिस एरिया में धारा 144 लागू कर दी है. एसपी अजय सिंह ने एरिया में सिचुयशन कंट्रोल व पीस हो गयी है.

गुर्जरों ने महापंचायत करने के बाद बूंदी जिले के नैनवा में हाइवे पर जाम लगा दिया है. यहां गुर्जर समाज के युवक हाइवे पर राजस्थानी लोकगीतों पर नृत्य करने के साथ ही सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल करोड़ी सिंह बैंसला और प्रवक्ता शैलेन्द्र सिंह का कहना है कि सोमवार से पूरे प्रदेश में आंदोलन फैलेगा. अब जो भी होगा उसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी. सीएम अशोक गहलोत ने दिल्ली से लौटने के बाद रविवार शाम मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरे घटनाक्रम पर चर्चा की. बैठक में यह तय किया गया कि सरकार एक बार फिर गुर्जर नेताओं के समक्ष वार्ता का प्रस्ताव भेजेगी.

गुर्जर आंदोलनकारी आज नेशनल हाइवे-21 जाम करेंगे

दौसा जिले के गुर्जरों ने रविवार को महापंचायत कर सोमवार को सुबह 11 बजे सिकंदरा चौराहे पर नेशनल हाइवे-21 जाम करने की घोषणा की है. महापंचायत के दौरान उग्र युवक रविवार से ही जाम लगाना चाहते थे, लेकिन समाज के वरिष्ठ लोगों ने बंसत पंचमी पर काफी संख्या में होने वाले शादी-विवाह को देखते हुए सोमवार से आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया. गुर्जरों ने मंगलवार से दौसा जिले के अरनिया में जयपुर-दिल्ली रेलवे ट्रैक जाम करने की चेतावनी दी है. गुर्जर आंदोलन के कारण रविवार को 20 ट्रेनें प्रभावित हुई. कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया तो कुछ का रूट बदला गया. गुर्जर बहुल इलाकों में अघोषित रूप से रोडवेज और निजी बसों का आवागमन बंद हो गया है. इस कारण लोगों को परेशानी हो रही है. रेलवे का कहना है कि गुर्जर आंदोलन के कारण लगभग 17 हजार लोगों ने अपना टिकट कैंसिल कराया है.

गुर्जर अब ‘टॉक ऑन ट्रैक’ पर अड़े

छले तीन दिन से आरक्षण की मांग को लेकर सवाई माधोपुर जिले के मलारना डूंगर में दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर महापड़ाव डाले बैठे गुर्जर अब ‘टॉक ऑन ट्रैक’ पर अड़ गये हैं. रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर बैठे आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी ¨सह बैंसला और प्रवक्ता शैलेन्द्र ¨सह का कहना है कि अब बातचीत रेल ट्रैक पर ही होगी. गुर्जर समाज अपनी मांग पूरी होने के बाद ही यहां से वापस जायेगा. अगर सरकार की मंशा हो तो उन्हें तत्काल आरक्षण मिल सकता है. ट्रेन प्रभावित होने और धौलपुर की घटना पर अफसोस जताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार आंदोलन को हल्के में नहीं ले. राजस्थान सरकार ने आंदोलन के चलते रविवार को होने वाली कृषि पर्यवेक्षक और महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सीधी भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी. इन परीक्षाओं में बैठनेवाले 1.19 लाख परीक्षार्थी के लिए जयपुर, कोटा और अजमेर में सेंटर बनाये गये थे.

मनोंरजन / फ़ैशन

बंगाल में पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा की सभा को नहीं मिली अनुमति
बंगाल में पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा की सभा को नहीं मिली अनुमति

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अब झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को पश्चिम बंगाल में सभा करने से रोक दिया गया. श्री मुंडा बीच रास्ते से ही लौट गये. अर्जुन मुंडा संवाददाताओं से कहा कि बंगाल की सरकार जिस तरह से…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: [email protected]

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com