संदेश !
19 Feb 2019 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
जम्मू-कश्मीर: Pulwama सीआरपीएफ काफिले पर हमले का मास्टर माइंड गाजी समेत तीन आतंकी ढेर, आर्मी का मेजर समेत चार जवान शहीद, DIG व ब्रिगेडियर घायल
भाजपा विधायक के बर्थडे प्रोग्राम में बीवी और गर्लफ्रेंड का हो गया सामना और फिर सरेआम ……
कोलकाता : विधायक हत्याकांड में हाईकोर्ट ने मुकुल रॉय की गिरफ्तारी पर लगायी रोक
इजराइल से 54 किलर ड्रोन की डील को भारत सरकार की मंजूरी
रांची: झारखंड के 70 हजार हजार पुलिसकर्मियों ने लगाया काला बिल्ला, फस्ट फेज का का आंदोलन शुरु
पीएम मोदी 17 फरवरी को डीसी लाइन पर पैसेंजर ट्रेन को हजारीबाग से दिखा सकते हैं हरी झंडी
राजस्थान: जैसलमेर में मिग-27 क्रैश पायलट सुरक्षित
सोरेन फैमिली ने ही झारखंड को सबसे ज्यादा लूटा: रघुवर
नई दिल्ली: NIA की जांच शुरु, आतंकी फंडिंग से बनीं मस्जिदों व मदरसों पर मनी लांड्रिंग के तहत होगी कार्रवाई
रांची: झारखंड के 70 हजार पुलिसकर्मियों का आंदोलन आज से, तीन दिनों तक काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे

राम जन्म भूमि के बंटवारे का सवाल ही नहीं, एक इंच भी भूमि नहीं दी जाएगी- विश्व हिंदू परिषद

Post by relatedRelated post

अयोध्या। राम जन्मभूमि का मामला सुप्रीम कोर्ट में होने के बाद भी साधु-संतों से लेकर राजनीतिक पार्टियों की ओर से तरह-तरह के बयान दिए जा रहे हैं। मंदिर निर्माण को लेकर अनशन करने वाले संत परमहंस दास ने तो 5 दिसंबर तक कानून नहीं लाने पर 6 दिसंबर को आत्मदाह करने तक करने की चेतावनी दे डाली है। अब राम जन्मभूमि को लेकर विश्व हिंदू परिषद की ओर से एक बड़ा बयान दिया गया है। विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष चंपत राय ने कोर्ट के फैसले से पहले ही कह दिया है कि रामजन्म भूमि का बंटवारा मंजूर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए पूरी जमीन चाहिए इसमें एक इंच भी भूमि मस्जिद के लिए नहीं दी जाएगी।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से कहा गया है कि

अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या और वाराणसी में धर्मसभा और धर्म संसद का आयोजन किया गया है। दोनों ही जगहों से साधु-संतों ने मंदिर निर्माण के लिए सरकार पर दवाब बनाने की कोशिश की जा रही है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से कहा गया है कि कोर्ट के निर्णय के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। गौर करने वाली बात है कि कोर्ट में मामले की सुनवाई शुरू होने से पहले ही विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष चंपत राय ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए पूरी जमीन चाहिए और किसी भी कीमत पर राम जन्मभूमि का बंटवारा मंजूर नहीं किया जाएगा। चंपत राय ने मस्जिद के लिए एक इंच भी भूमि देने से इंकार किया है।

500 सालों से चली आ रही लड़ाई खत्म होगी

यहां बता दें कि विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद ही करीब 500 सालों से चली आ रही लड़ाई खत्म होगी। उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी मंदिर बनेगा उतनी ही जल्दी देश में शांति कायम होगी। चंपत राय ने सरकार को भी मंदिर निर्माण का वादा याद दिलाते हुए कहा कि जब संवैधानिक संस्थाएं टालमटोल रवैया अपनाएं तो विधायिका को आगे आना चाहिए।

1528 से पहले वहां मंदिर साबित हुआ तो वे दावा छोड़ देंगे।

बता दें कि चंपत राय ने कहा कि मस्जिद के पक्षकारों का अदालत में दिया गया बयान है कि अगर 1528 से पहले वहां मंदिर साबित हुआ तो वे दावा छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि 2010 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले में साबित हो गया है कि वहां मंदिर था। सर्वोच्च न्यायालय पर निशाना साधते हुए विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष ने कहा कि कोर्ट अब हिंदुओं के धैर्य की परीक्षा न ले। उन्होंने कहा कि 1950 से 2010 तक 60 साल इंतजार के बाद फैसला आया, उसके बाद भी कहा जाता है कि धैर्य रखो। चंपत राय ने कहा कि अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा और बाबर के नाम की मस्जिद कहीं नहीं बनेगा।

मनोंरजन / फ़ैशन

बंगाल में पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा की सभा को नहीं मिली अनुमति
बंगाल में पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा की सभा को नहीं मिली अनुमति

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अब झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को पश्चिम बंगाल में सभा करने से रोक दिया गया. श्री मुंडा बीच रास्ते से ही लौट गये. अर्जुन मुंडा संवाददाताओं से कहा कि बंगाल की सरकार जिस तरह से…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: [email protected]

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com