संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
18 Aug 2022 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
धनबाद में दो अतिरिक्त कोविड अस्पताल को मिली मंजूरी, पीएमसीएच कैथ लैब में दो सौ बेड का होगा कोविड केयर सेंटर
सांसद पुत्र के चालक की कोरोना से मौत, 24 घंटे में दो मौत से मचा हड़कंप
बेरमो से हॉट स्पॉट बने जामाडोबा तक पहुंचा कोरोना ! चार दिन में मिले 34 कोविड पॉजिटीव
विधायक-पूर्व मेयर की लड़ाई की भेंट चढ़ी 400 करोड़ की योजना
वाट्सएप पर ही पुलिसकर्मियों की समस्या हो जाएगी हल, एसएसपी ने जारी किया नंबर
CBSE की 10वीं और 12वीं परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे
डीजल मूल्यवृद्धि का असर कहां,कितना,किस स्तरपर,किस रूप में पड़ेगा- पढ़े रिपोर्ट
झरिया विधायक से मिलने पहुंचे छोटे व्यवसायियों
पेट्रोलियम पदार्थ को लेकर झामुमो द्वारा विरोध प्रदर्शन
बिहार में आंधी-बारिश, ठनका गिरने से 83 लोगों की मौत

नीरज सिंह मर्डर# पंकज व शूटर सतीश का फिंगर प्रिंट किराये के मकान से जब्त सामानों से मिला

Post by relatedRelated post

सीआइडी एक्सपर्ट की जांच में खुलासा, किराये के मकान में लगी बल्व, बीयर की बोतलों से हुआ मिलान, साइंटिफिक इन्विस्टिगेशन में पुलिस को मिले सटीक एविडेंस

धनबाद:
धनबाद के एक्स डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की मर्डर में जेल में बंद मास्टर माइंड पंकज सिंह और शूटर चंदन सिंह उर्फ सतीश सिंह के अंगुलियों के निशान कुसुम विहार के राम अह्लाद राय के घर ठहरे लोगों की अंगुलियों से मैच खा रही है. पुलिस के मुताबिक हत्यारे सीएफआइआर के रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर श्री राय के घर में किराये पर ठहरे थे और 21 मार्च को नीरज समेत चार लोगों की मर्डर कर फरार हो गये थे.

सीआइडी के फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने राम अह्लाद राय के उस कमरे से बल्ब, बीयर की बोतल औैर अन्य सामानों से फिंगर प्रिंट कैच किये थे. जिस कमरे में किराये पर शूटर ठहरे थे. सरायढेला थाना की पुलिस ने जेल में बंद पंकज और चंदन समेत पांच आरोपियों के फिंगर प्रिंट लिये. दोनों निशान की फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) रांची में जांच की गयी. पंकज और चंदन की अंगुलियों के निशान राय के मकान से ली गयी निशान से मैच कर गये. सीआइडी ने जांच रिपोर्ट सरायढेला थाना प्रभारी-सह-कांड के आईओ निरंजन तिवारी को दे दी है. जेल में शेष तीन शूटरों का फिंगर प्रिंट नहीं मिल पाया है.सीआइडी की रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हो गयी है कि हत्याकांड से पहले पंकज और चंदन किराये के मकान में ठहरे थे. हत्या को अंजाम देकर सभी शूटर भाग निकले.

पुलिस अनुसंधान : सरायढेला पुलिस को जांच में पता चला था कि नीरज समेत चार लोगों का मर्डर करने वाले कुसुम बिहार में राम अह्लाद राय के घर किराये पर लेकर ठहरे थे. घर में ही मर्डर की योजना बनी और 21 मार्च 17 को स्टील गेट के समीप फार्चनुर सवार पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह, उसके निजी सहायक अशोक यादव, ड्राइवर घोल्टू महतो व निजी बॉडीगार्ड मुन्ना तिवारी को गोलियों से भून दिया गया था. 22 मार्च को मकान मालिक राम अह्लाद राय ने सरायढेला थाना में शिकायत की थी कि उनके किरायेदार घर में ताला बंद कर लापता हैं. दंडाधिकारी की मौजूदगी में पुलिस ने 24 मार्च की रात कमरे का ताला तोड़ तलाशी ली थी. कमरे से मिले सामानों का पुलिस ने प्रिंट लिया था. तलाशी में पुलिस को कई कपड़े, बेड शीट, गद्दा, पानी व बीयर की बोतलें, नया किचेन सेट, गैस चूल्हा व पेपर से काटी गयी नीरज की फोटो भी मिली थी.

फ्लैश बैक

फारचनुर सवार पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह, उसके निजी सहायक अशोक यादव, ड्राइवर घोल्टू महतो व निजी बॉडीगार्ड मुन्ना तिवारी को 21 मार्च को स्टील गेट के समीप गोलियों से भून दिया गया था.मामले में नीरज के अनुज अभिषेक सिंह उर्फ गुड्डू ने सरायढेला थाना में दर्ज केस में एमएलए संजीव सिंह,मनीष सिंह उर्फ सिद्धार्थ गौतम, जैनेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह, गया सिंह व महंथ पांडेय के खिलाफ षडयंत्र कर हत्या करने का आरोप लगाया था. पुलिस छानबीन में विधायक के निजी बॉडीर्गार्ड धनजय सिंह, अनुसेवक संजय सिंह, डबलू मिश्रा की संलिप्ता के साक्ष्य मिले. पुलिस धनजी,संजय व पिंटू को पुलिस 30 मार्च को जेल भेजी थी. एमएलए संजीव व डबलू मिश्रा को 11 अप्रैल को जेल भेजा गया था. पुलिस मामले में विधायक संजीव सिंह, उनके निजी बॉडीगार्ड धनजी सिंह, अनुसेवक संजय सिंह, जैनेद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह,डबलू मिश्रा, शूटर अमन सिंह,कुर्बान अली उर्फ सोनू, विजय सिंह उर्फ शिबूउर्फ सागर सिंह व चंदन सिंह उर्फ रोहित उर्फ सतीश, बिनोद सिंह तथा मास्टर माइंड पंकज सिंह के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. संजीव रांची के होटवार जेल तथा अन्य सभी धनबाद जेल में बंद है. पुलिस को मामले में मिर्जापुर जेल में बंद पंकज का करीबी रिंकू सिंह को रिमांड पर धनबाद लाना है, मामले में फरार चल रहे संतोष उर्फ नामवर की गिरफ्तारी शेष है.

मर्डर में पकड़े गये शूटर: अमन सिंह(राजे सुलतानपुर, काजीपुरजगदीशपुर, जिला अंबेडकर नगर) , कुर्बान अली उर्फ सोनू (सरैया मुस्तफाबाद,कादीपुर, जिला सुलतानपुर) , विजय सिंह उर्फ शिबू उर्फ सागर सिंह(राजबहादपुर, मामझर झलिया जिला सुलतानपुर) , चंदन सिंह उर्फ रोहित उर्फ सतीश(मधुबनी, बरैया जिला बलिया).

कब-कब हुई शूटरों की गिरफ्तारी-शूटर अमन सिंह-छई मई को मिर्जापुर में, कुर्बान अली उर्फ सोनू-तीन जून को यूपी कैंट स्टेशन, विजय सिंह उर्फ सागर उर्फ शिबू को प्रतापगढ़ में 24 जून को, चंदनसिंह उर्फ रोहित उर्फ सतीश -आठ जुलाई को वाराणसी में कारतूस व गोली के साथ पकड़ा गया था. सोनु यूपी पुलिस का 25 हजार का इनामी भी है. पंकज यूपी के सुलतानपुर कोर्ट में 14 सितंबर को सरेंडर किया था.नीरज हत्याकांड में अमन सिंह को आठ मई को, कुर्बान अली को 24जून को, शिबू उर्फ सागर को आठ जुलाई, रोहित उर्फ चंदन सिंह को 23 जुलाई को व पंकज सिंह को 24 सितंबर को कोर्ट में पेशी के बाद न्यायिक हिरासत में धनबाद जेल भेजा गया है.चारों शूटरों की टीआइ परेड में हत्याकांड के एकमात्र प्रत्यदर्शी गवाह आदित्य राज ने पहचान कर ली है. बाइक की पहचान के साथ टीआइ परेड में जेल में डबलू मिश्रा को मकान मालिक राम अहलाद राय व उनकी पत्नी ने पहचान की थी. आरोप है कि डबलू मिश्रा ने ही मुन्ना बनकर शूटरों को ठहराने के लिए रामअहलाद राय को झांसा देकर किराये का मकान लिया था.

अभी ये हैं जेल में : हत्याकांड में झरिया के विधायक संजीव सिंह, उनके निजी बॉडी गार्ड धनंजय सिंह, अनुसेवक संजय सिंह, डबलू मिश्रा, जैनेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह, शूटर अमन सिंह, कुर्बान अली उर्फ सोनू, विजय सिंह उर्फ शिबू उर्फ सागर सिंह व चंदन सिंह उर्फ रोहित उर्फ सतीश, बिनोद सिंह तथा मास्टर माइंड पंकज सिंह जेल में हैं. संजीव रांची के होटवार जेल तथा अन्य सभी धनबाद जेल में बंद है. पुलिस को मामले में मिर्जापुर जेल में बंद पंकज के करीबी रिंकू सिंह को रिमांड पर धनबाद लाना है. संतोष उर्फ नामवर की गिरफ्तारी शेष है.

मनोंरजन / फ़ैशन

रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

धोखाधड़ी का यह मामला साल 2016 का बताया गया है एक प्रॉपर्टी डीलर ने रेमो डिसूजा पर 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था सेक्शन 420, 406, 386 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई गाजियाबाद । डांस की दुनिया के ग्रेंड मास्टर में शुमार मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के लिए एक बुरी…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: swebnews@gmail.com

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com