संदेश !
संदेश !
19 Nov 2018 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
ज्वाइंट डायरेक्टर नागेश्वर राव बने सीबीआइ के इंटिरिम चीफ, आलोक वर्मा व राकेश अस्थाना लीव पर भेजे गये
सोलह शृंगार वाली पूनम की रात का खास महत्व है। ऐसे की जाती पूजा….
कोलकाता : सांतरागाछी स्टेशन के फुटब्रिज पर मची भगदड़ दो लोगों की मृत्यु, 17 लोग घायल
राहुल गांधी भाजपा के लिए बने बड़ी ताकत – असदुद्दीन ओवैसी
पी चिदंबरम ने ऐलान किया, राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं होंगे
भारत-पाक के बीच आज डीजीएमओ स्तर की बातचीत
बिहार : तेजप्रताप राष्ट्रीय राजनीति में करेंगे शिरकत, कहा- 2019 में लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
बिजली उपभोक्ता ध्यान दें, अब घर और दुकान-फैक्टरी का बिजली टैरिफ होगा एक समान
सिक्किम में भयावह सड़क दुर्घटना में 5 की मौत
‘राम मंदिर नहीं, तो वोट नहीं’ : प्रवीण तोगड़िया नई पार्टी बनाने का कर सकते हैं ऐलान

ज्वाइंट डायरेक्टर नागेश्वर राव बने सीबीआइ के इंटिरिम चीफ, आलोक वर्मा व राकेश अस्थाना लीव पर भेजे गये

Post by relatedRelated post

नई दिल्ली: सीबीआइ चीफ आलोक वर्मा व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना बीच चल रहे विवाद के बीच गर्वमेंट ने सीवीसी की सिफारिश पर दोनों अफसरों से उनका चार्ज वापस ले लिया है. वर्मा व अस्थाना को लीव पर भेज दिया गया है. ज्वाइंट डायरेक्टर नागेश्वर राव को सीबीआइ का इंटिरिम चीफ बनाया गया है.

आलोक वर्मा ने गर्वमेंट द्वारा चार्ज वापस लेकर लीव पर भेजे जाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अरजी दी है. आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दी गयी याचिका में गर्वमेंट पर जांच में दखल देने जैसे गंभीर आरोप लगाये हैं.एडवोकेट गोपाल शंकर नारायण ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की बेंच के समक्ष आलोक वर्मा से सीबीआइ डायरेक्टर का कामकाज छीन लिये जाने और उन्हें लीव पर भेजने का आर्डर कैंसिल करने की मांग की. एडवोकेट कोर्ट से मामले में जल्द सुनवाई की गुहार लगायी. कोर्ट ने अनुरोध स्वीकार करते हुए शुक्रवार को मामले को सुनवाई के लिए लगाने की मंजूरी दे दी.

आलोक वर्मा की याचिका में कहा गया है कि दिल्ली स्पेशल पुलिस स्टैबलिशमेंट (डीएसपीई) एक्ट की धारा 4-बी के मुताबिक सीबीआइ डायरेक्टर का दो साल कार्यकाल फिक्स होता है. गर्वमेंट ने उनका कामकाज छीनकर इस नियम का उल्लंघन किया है. कानून की धारा 4 ए कहती है कि पीएम, नेता विपक्ष और चीफ जस्टिस की एक हाइ लेवल कमेटी होगी जो कि सीबीआइ डायरेक्टर एप्वाइंट करेगी. धारा 4 बी 2 के मुताबिक सीबीआइ डायरेक्टर को ट्रांसफर करने से पहले इस कमेटी से अनुमति लेनी होगी. इन कानूनी प्रावधानों की अनदेखी करते हुए उनसे कामकाज छीनने का आदेश जारी किया गया जो कि गैरकानूनी है.

गर्वमेंट पर सीबीआइ के काम में दखलअंदाजी का आरोप

याचिका मे कहा गया है कि उनका 35 साल सेवा का बेदाग रिकार्ड है. इसीलिए उन्हें दो वर्ष के लिए जनवरी 2017 में सीबीआइ डायरेक्टर पोस्ट एप्वाइंट किया गया. सीबीआई से उम्मीद की जाती है कि वह स्वतंत्र और स्वायत्त एजेंसी के तौर पर काम करेगी. ऐसे हालात भी आते हैं जबकि उच्च पदों पर बैठे लोगों से संबंधित जांच की दिशा सरकार की इच्छानुसार न हो. हाल के दिनों में ऐसे मौके आये जबकि जांच अधिकारी और अधीक्षण अधिकारी से लेकर संयुक्त निदेशक और निदेशक तक सभी कार्रवाई के बारे में एक मत थे, सिर्फ विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का मत भिन्न था. आलोक वर्मा ने अस्थाना पर कई महत्वपूर्ण मामलों की जांचो में अड़ंगेबाजी लगाने का आरोप लगाया है.यह भी कहा है कि इसी क्रम में अस्थाना ने उनकी छवि खराब करने के लिए उन पर फर्जी आरोप लगाए जिस पर सीबीआई ने अस्थाना के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की.

कोर्ट को दी जायेगी सबूत

याचिका में कहा गया है कि मौजूदा परिस्थिति तक आने से जुड़े बहुत से केसों का ब्योरा है जो कि अति संवेदनशील है. इसलिए उसे याचिका में देना ठीक नहीं है. कोर्ट चाहेगा तो वे उसे मुहैया करायेंगे. याचिका में सेंट्रल गर्वमेंट के अलावा सीवीसी को भी पार्टी बनाया गया है. उन्हें सीबीआइ के अधिकारियों पर पूरा भरोसा है लेकिन सरकार की इस तरह की गैरकानूनी दखलंदाजी से अधिकारियों का मनोबल गिरता है. सीबीआई को डीओपीटी से मुक्त करने और स्वायत्त करने का अनुरोध किया गया है.

मनोंरजन / फ़ैशन

बिहार: मॉडलिंग, एक्टिंग व डांस में धूम मचा रहा मोतिहारी का विवेक
बिहार: मॉडलिंग, एक्टिंग व डांस में धूम मचा रहा मोतिहारी का विवेक

झारखंड व बिहार के यूथ विवेक की एक्टिंग के के दीवाने स्टेट लेवल का कई अवार्ड पाया है विवेक वॉलीवुड में पहचान बनाने की कोशिश में जुटा धनबाद में यूथ को मॉडलिंग व एक्टिंग सिखायेगा धनबाद: बिहार के मोतिहारी के चकिया का लाल विवेक विश्वकर्मा एक्टिंग, मॉडलिंग व डांस में धूम मचा रहा है. बिहार…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: [email protected]

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com