संदेश !
संदेश !
19 Nov 2018 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
ज्वाइंट डायरेक्टर नागेश्वर राव बने सीबीआइ के इंटिरिम चीफ, आलोक वर्मा व राकेश अस्थाना लीव पर भेजे गये
सोलह शृंगार वाली पूनम की रात का खास महत्व है। ऐसे की जाती पूजा….
कोलकाता : सांतरागाछी स्टेशन के फुटब्रिज पर मची भगदड़ दो लोगों की मृत्यु, 17 लोग घायल
राहुल गांधी भाजपा के लिए बने बड़ी ताकत – असदुद्दीन ओवैसी
पी चिदंबरम ने ऐलान किया, राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं होंगे
भारत-पाक के बीच आज डीजीएमओ स्तर की बातचीत
बिहार : तेजप्रताप राष्ट्रीय राजनीति में करेंगे शिरकत, कहा- 2019 में लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
बिजली उपभोक्ता ध्यान दें, अब घर और दुकान-फैक्टरी का बिजली टैरिफ होगा एक समान
सिक्किम में भयावह सड़क दुर्घटना में 5 की मौत
‘राम मंदिर नहीं, तो वोट नहीं’ : प्रवीण तोगड़िया नई पार्टी बनाने का कर सकते हैं ऐलान

इन्वेस्टमेंट के लिए सबसे बेहतर झारखंड, देश की 40 फीसद खनिज संपदा हमारे पास: सीएम

Post by relatedRelated post

नई दिल्ली: झारखंड सरकार ने मंगलवार को नई दिल्ली के इंपीरियल होटल में राज्य के कृषि क्षेत्र को देश और दुनिया की नई तकनीक से जोडऩे और कृषि क्षेत्र में निवेश को आकर्षित करने के उद्देश्य से रोड शो किया. सीएम रघुवर दास के नेतृत्व में टीम झारखंड इस क्रम में विभिन्न देशों के राजदूतों के साथ बैठक भी कर रही है. झारखंड में 29 और 30 नवंबर को होने वाले ग्लोबल एग्रीकल्चर समिट की तैयारियों को लेकर इस रोड शो का आयोजन किया गया है.

सीएम रघुवर दास ने रोड शो में कहा कि झारखंड संभावनाओं से भरा प्रदेश है. हमारे पास देश की 40 फीसदी खनिज संपदा है. हमारे पास कौशलयुक्त मेहनतकश लोग हैं. राजनीतिक अस्थिरता के कारण झारखंड का विकास नहीं हुआ लेकिन अब एक स्थिर सरकार है जहां आपके पास निवेश के अपार मौके हैं. झारखंड में देश ही नहीं, दुनिया के विकसित राष्ट्रों की बराबरी करने की क्षमता है. कोई भी निवेशक तभी आयेगा, जब सरकार की नीति अच्छी हो, त्वरित निर्णय हो, पारदर्शी व्यवस्था हो.। झारखंड में आपको सब मिलेगा. सीएम ने कहा कि वर्ष 2017 में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के बाद से अबतक झारखण्ड में 354 इकाइयों का शिलान्यास हो चुका है जिसके जरिए 49 हजार करोड़ से अधिक का पूंजी निवेश हो चुका है. 62 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार प्राप्त हो चुका है. सीएम ने कहा कि 29-30 नवंबर को ग्लोबल

एग्रीकल्चर एंड फूड समिट का आयोजन किया जा रहा है. इसमें देश-विदेश की कृषि उत्पाद, तकनीक और सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनियां शामिल होंगी. राज्य के किसानों और कृषि व्यवस्था से जुड़े सभी झारखंडवासियों को इससे लाभ होगा. गांवों के विकास पर सीएम ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करनी है। इसके लिए फूड प्रोसेसिंग प्लांट को बढ़ावा दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि 2017 में झारखंड में 89 फूड प्रोसेसिंग यूनिट शुरु किए गए, आज पूरे राज्य में 212 यूनिट हैं. ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट के दौरान 50 नए प्लांट लगेंगे. सीएम ने ग्लोबल एग्रीकल्चर समिट में शामिल होने के लिए विभिन्न देशों के राजदूतों और कंपनियों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया.  उन्होंने कहा वे फूड प्रोसेसिंग, कृषि और अन्य सेक्टरों में झारखण्ड में निवेश कर देश को आगे बढ़ाने में अपना सहयोग दें.

सीएम ने न्‍यू झारखंड के हैशटैग के साथ एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए लिखा कि 29-30 नवंबर को आयोजित होने वाली ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट के लिए झारखंड सरकार कृषि के क्षेत्र में दुनियाभर के निवेशकों को आमंत्रित करती है. आइये झारखंड में निवेश करिए और विकास के भागीदार बनिये.

सीएम इस विशेष आयोजन के सिलसिले में अपनी टीम के साथ सोमवार को रात में ही दिल्ली पहुंच गये.  रोड शो और इंवेस्टर मीट के दौरान राज्य सरकार की ओर से नवंबर में होने वाले समिट के लिए विभिन्न देशों के राजदूतों व प्रतिनिधियों और निवेशकों को न्योता भी दिया गया. नई दिल्ली में सुबह 11 बजे से बैठक का सिलसिला शुरू है. इस दौरान निवेशकों को झारखंड में कृषि क्षेत्र और खाद्य एवं प्रसंस्करण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों पर एक छोटी सी फिल्म भी दिखाई गयी.

इस रोड शो में सीएम रघुवर दास, कृषि मंत्री रणधीर सिंह, सीएस सुधीर त्रिपाठी सीधे निवेशकों से मुखातिब हुये. । कृषि सचिव पूजा सिंघल और उद्योग सचिव विनय कुमार चौबे ने सरकार की ओर से प्रस्‍तुति दी. रोड शो में आगे मुख्यमंत्री रघुवर दास निवेशकों के साथ वन-टू-वन बैठक भी करेंगे. विभिन्न स्तर पर होने वाली बैठकों के दौरान राज्य सरकार अपनी औद्योगिक और कृषि नीति से के बारे में लोगों को जानकारी देगी.

मनोंरजन / फ़ैशन

बिहार: मॉडलिंग, एक्टिंग व डांस में धूम मचा रहा मोतिहारी का विवेक
बिहार: मॉडलिंग, एक्टिंग व डांस में धूम मचा रहा मोतिहारी का विवेक

झारखंड व बिहार के यूथ विवेक की एक्टिंग के के दीवाने स्टेट लेवल का कई अवार्ड पाया है विवेक वॉलीवुड में पहचान बनाने की कोशिश में जुटा धनबाद में यूथ को मॉडलिंग व एक्टिंग सिखायेगा धनबाद: बिहार के मोतिहारी के चकिया का लाल विवेक विश्वकर्मा एक्टिंग, मॉडलिंग व डांस में धूम मचा रहा है. बिहार…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: [email protected]

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com