संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
02 Jul 2020 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
बेरमो से हॉट स्पॉट बने जामाडोबा तक पहुंचा कोरोना ! चार दिन में मिले 34 कोविड पॉजिटीव
विधायक-पूर्व मेयर की लड़ाई की भेंट चढ़ी 400 करोड़ की योजना
वाट्सएप पर ही पुलिसकर्मियों की समस्या हो जाएगी हल, एसएसपी ने जारी किया नंबर
CBSE की 10वीं और 12वीं परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे
डीजल मूल्यवृद्धि का असर कहां,कितना,किस स्तरपर,किस रूप में पड़ेगा- पढ़े रिपोर्ट
झरिया विधायक से मिलने पहुंचे छोटे व्यवसायियों
पेट्रोलियम पदार्थ को लेकर झामुमो द्वारा विरोध प्रदर्शन
बिहार में आंधी-बारिश, ठनका गिरने से 83 लोगों की मौत
रेलवे की ओर से यात्रियों को उपलब्ध कराया गया फूड पैकेट, पानी एवं बच्चों के लिए दूध
राज्य से लापता हुए कई बच्चे, हर दिन औसतन 2 बच्चे हो रहे गायब

IND vs NZ : इंडिया ने दूसरे वनडे में न्यू जीलैंड को 90 रनों से हराया

Post by relatedRelated post

नई दिल्ली: इंडिया ने न्यूजीलैंड दूसरे वनडे में भी हरा दिया है. कुलदीप यादव की घातक गेंदवाजी व रोहित व शिखर के शानदार बैटिंग के सहारे इंडिया ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर पांच वनडे की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. कुलदीप ने 45 रन देकर चार विकेट झटके. वहीं रोहित ने 87 और शिखर धवन ने शानदार 66 रन बनाये. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 324 रन बनाये. मेजबान कीवी टीम 40.2 ओवर में 234 रन पर ऑल आउट हो गयी. इंडियाकी न्यूजीलैंड पर रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत है.

इंडियन टीम के 324 रनों की पीछा करने माउंट माउनगेई के मैदान पर उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी रही. किवी टीम को 23 रनों के स्कोर पर ही पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने ओपनर मार्टिन गप्टिल को युजवेंद्र चहल के हाथ कैच करा दिया. गप्टिल 16 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए. टीम का स्कोर 50 रनों के पार होते ही दूसरा झटका कैप्टन केन विलियमसन के रूप में लगा. विलियमसन ने पारी के 8वें ओवर में मोहम्मद शमी को एक के बाद एक लगातार तीन बाउंड्री (दो छक्के और एक चौका) लगायी, लेकिन 5वीं गेंद पर बोल्ड हो गये. विलियमसन 11 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए.इसके बाद चहल ने कॉलिन मुनरो को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. मुनरो 41 गेंदों में 31 रन बनाये.

100 रन तक पहुंचते-पहुंचते न्यूजीलैंड को चौथा झटका रोस टेलर के रूप में लगा. टेलर को केदार जाधव की गेंद पर एमएस धोनी ने स्टंप किया. रोस टेलर 25 गेंदों में 2 चौके की मदद से 22 रन बनाया. एक छोर पर टिककर खेल रहे टॉम लाथम (34) को कुलदीप यादव ने आउट किया. लाथम की जगह बैटिंग करने आए कोलिन डि ग्रैंडहोम (3) भी कुलदीप के शिकार बने.

कुलदीप ने पारी के 31वें ओवर में लगातार दो गेंदों में हेनरी निकोल्स (28) और ईश सोढ़ी (0) को आउट किया. एक छोर पर डग ब्रासवेल ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए, लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके. ब्रासवेल ने 35 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की. ब्रासवेल को 57 रनों के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने शिखर धवन के हाथों कैच कराया. ब्रासवेल ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 3 छक्के लगाये. आखिरी विकेट के रूप में फर्ग्युसन (12) को चहल ने आउट किया.

पहले बैंटिग करते हुए इंडिया ने सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन के हाफ सेंचुरी की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट पर 324 रन बनाये. रोहित ने 87, जबकि धवन ने 66 रन की पारी खेली. दोनों ने पहले विकेट के लिए 154 रन की तूफानी पार्टनरशीप की. कैप्टन विराट कोहली (43) और अंबाती रायुडू (47) ने भी शानदार पारी खेली. महेंद्र सिंह धोनी (नॉट आउट 48) और केदार जाधव (नॉट आउट 22) ने 5 वें विकेट के लिए 4.2 ओवर में 53 रन की अटूट पार्टनरशीप कर टीम का स्कोर 324 रन तक पहुंचाया. न्यू जीलैंड के लिए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (61 रन पर दो विकेट) और लोकी फर्ग्युसन (81 रन पर दो विकेट) सबसे सफल बॉलर रहे.

इंडियन कैप्टन विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, जिसके बाद रोहित और धवन ने टीम को शानदार शुरुआत दिलायी. दोनों ने 9वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया.

रोहित ने लोकी फर्ग्युसन पर छक्के के साथ 62 गेंद में हाफ सेंच्युयरी पूरा किया और टीम का स्कोर 18वें ओवर में 100 रन के पार पहुंचाया.

धवन बोल्ट की गेंद पर विकेटकीपर टाम लैथम को कैच दे बैठे. उन्होंने 67 गेंद का सामना करते हुए 9 चौके मारे.कैप्टन कोहली ने फर्ग्युसन पर दो चौकों के साथ शुरुआत की, लेकिन रोहित इस तेज गेंदबाज पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डीप स्क्वेयर लेग पर ग्रैंडहोम को कैच दे बैठे. रायुडू ने फर्ग्युसन पर लगातार दो चौके मारे जबकि कोहली ने तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल पर लगातार दो चौकों के साथ 35वें ओवर में इंडिया का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. कोहली 45 गेंद में 43 रन बनाने के बाद बोल्ट की गेंद पर सोढ़ी को कैच दे बैठे.

रायुडू ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर स्कोर 250 रन के पार पहुंचाया लेकिन 49 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाने के बाद वह फर्ग्युसन की गेंद को हवा में लहराकर उन्हीं को वापस कैच दे बैठे. धोनी 29 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे, जब उन्होंने फर्ग्युसन की गेंद को हवा में खेला लेकिन थर्ड मैन पर ग्रैंडहोम ने कैच टपकाया और गेंद चार रन के लिए चली गयी.

धोनी ने बोल्ट पर छक्के के साथ 49वें ओवर में इंडिया का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया. फर्ग्युसन के पारी के अंतिम ओवर की पहली तीन गेंद पर जाधव ने दो चौके और एक छक्का मारा जबकि धोनी ने भी चौका जड़ा जिससे ओवर में 21 रन बने.

मनोंरजन / फ़ैशन

रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

धोखाधड़ी का यह मामला साल 2016 का बताया गया है एक प्रॉपर्टी डीलर ने रेमो डिसूजा पर 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था सेक्शन 420, 406, 386 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई गाजियाबाद । डांस की दुनिया के ग्रेंड मास्टर में शुमार मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के लिए एक बुरी…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: [email protected]

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com