संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
22 Oct 2021 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
धनबाद में दो अतिरिक्त कोविड अस्पताल को मिली मंजूरी, पीएमसीएच कैथ लैब में दो सौ बेड का होगा कोविड केयर सेंटर
सांसद पुत्र के चालक की कोरोना से मौत, 24 घंटे में दो मौत से मचा हड़कंप
बेरमो से हॉट स्पॉट बने जामाडोबा तक पहुंचा कोरोना ! चार दिन में मिले 34 कोविड पॉजिटीव
विधायक-पूर्व मेयर की लड़ाई की भेंट चढ़ी 400 करोड़ की योजना
वाट्सएप पर ही पुलिसकर्मियों की समस्या हो जाएगी हल, एसएसपी ने जारी किया नंबर
CBSE की 10वीं और 12वीं परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे
डीजल मूल्यवृद्धि का असर कहां,कितना,किस स्तरपर,किस रूप में पड़ेगा- पढ़े रिपोर्ट
झरिया विधायक से मिलने पहुंचे छोटे व्यवसायियों
पेट्रोलियम पदार्थ को लेकर झामुमो द्वारा विरोध प्रदर्शन
बिहार में आंधी-बारिश, ठनका गिरने से 83 लोगों की मौत

15 नवंबर को झारखंड स्थापना पर मुख्य अतिथि होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Post by relatedRelated post

झारखंड सरकार इस बार एक नवंबर से 15 नवंबर तक स्थापना दिवस पखवाड़ा मनायेगी. मुख्य कार्यक्रम 15 नवंबर को मोरहाबादी मैदान में होगा. 15 नवंबर के कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि होंगे. इसकी जानकारी सूचना एवं जन संपर्क विभाग ने प्रेस बयान जारी की है.

15 नवंबर को स्थापना दिवस
15 नवंबर को स्थापना दिवस पर प्रभात फेरी का आयोजन किया जायेगा. राजधानी रांची के अलावा सभी जिलों में प्रभातफेरी निकाली जायेगी. साथ ही लक्ष्य निर्धारित झारखंड को शिक्षित झारखंड बनाने का संकल्प लिया जायेगा. कार्यक्रम का आयोजन स्कूली साक्षरता विभाग के द्वारा किया जायेगा. राष्ट्रपति इस कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे.

पर्यटन एवं कला संस्कृति विभाग पूरे राज्य में खेलकूद का आयोजन करेगी
स्थापना दिवस का मुख्य कार्यक्रम मोरहाबादी मैदान में होगा. इस दौरान कई विकास योजनाओं का शुभारंभ किया जायेगा. साथ ही विभिन्न योजनाओं के बीच परिसंपतियों का वितरण किया जायेगा. पर्यटन एवं कला संस्कृति विभाग पूरे राज्य में खेलकूद का आयोजन करेगी. सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रमों का रांची में आयोजन किया जायेगा. शाम में मोरहाबादी मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

बड़ी संख्या में स्थापना दिवस समारोह में पहुंचने की संभावना
ख्य सचिव ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि विभिन्न विभागों के लाभार्थियों के बड़ी संख्या में स्थापना दिवस समारोह में पहुंचने की संभावना है. अतः उसी अनुरूप तैयारी सुनिश्चित की जाय. मुख्य समारोह की तैयारी जिला प्रशासन रांची के द्वारा मंत्रिमंडल सचिवालय और समन्वयन विभाग के मार्गदर्शन में की जायेगी. स्कूली साक्षरता विभाग स्कूली बच्चों की प्रभातफेरी का आयोजन सम्पूर्ण राज्य में प्रातः बेला में कराएगी. प्रत्येक जिला में एक मुख्य कार्यक्रम होगा जिसमें निश्चित और तय मार्ग पर प्रातः बेला में प्रभात फेरी निकलेगी तथा एक वृहत स्थल पर हमारा लक्ष्य होगा. शिक्षित झारखण्ड के शपथ समारोह के साथ फेरी का समापन होगा. सभी जिलों के जिला जन-सम्पर्क कार्यालय द्वारा प्रभात फेरी के तय मार्ग पर बैनर और होर्डिंग लगाने तथा सम्पूर्ण जिलावासियों के बीच इसका प्रचार-प्रसार का कार्य सुनिश्चित किया जाए.

राज्य स्थापना दिवस
मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस विकास पर्व है और इसे जन-जन तक इसी रूप में प्रचारित-प्रसारित करते हुए सबों का जुड़ाव सुनिश्चित करना है. पर्यटन और कला संस्कृति विभाग द्वारा स्थापना दिवस पखवाड़ा के अवसर पर पूरे राज्य में कला संस्कृति और खेल-कूद के आयोजन करेगी तथा जिलों के सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रमों का प्रदर्शन एवं लोकप्रिय सांस्कृतिक कार्यक्रम मोरहाबादी, रांची के बिरसा मुण्डा स्टेडियम में 15 नवम्बर की संध्या में आयोजित होगा. इसे लेकर शुक्रवार को हुई बैठक में मुख्य सचिव श्रीमती राजबाला वर्मा के अलावा मंत्रिमंडल सचिवालय के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे, स्कूल साक्षरता सचिव अराधना पटनायक, वित्त सचिव सतेन्द्र सिंह, श्रम सचिव अमिताभ कौशल, रांची के उपायुक्त सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे.

मनोंरजन / फ़ैशन

रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

धोखाधड़ी का यह मामला साल 2016 का बताया गया है एक प्रॉपर्टी डीलर ने रेमो डिसूजा पर 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था सेक्शन 420, 406, 386 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई गाजियाबाद । डांस की दुनिया के ग्रेंड मास्टर में शुमार मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के लिए एक बुरी…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: swebnews@gmail.com

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com