संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
20 Oct 2020 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
धनबाद में दो अतिरिक्त कोविड अस्पताल को मिली मंजूरी, पीएमसीएच कैथ लैब में दो सौ बेड का होगा कोविड केयर सेंटर
सांसद पुत्र के चालक की कोरोना से मौत, 24 घंटे में दो मौत से मचा हड़कंप
बेरमो से हॉट स्पॉट बने जामाडोबा तक पहुंचा कोरोना ! चार दिन में मिले 34 कोविड पॉजिटीव
विधायक-पूर्व मेयर की लड़ाई की भेंट चढ़ी 400 करोड़ की योजना
वाट्सएप पर ही पुलिसकर्मियों की समस्या हो जाएगी हल, एसएसपी ने जारी किया नंबर
CBSE की 10वीं और 12वीं परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे
डीजल मूल्यवृद्धि का असर कहां,कितना,किस स्तरपर,किस रूप में पड़ेगा- पढ़े रिपोर्ट
झरिया विधायक से मिलने पहुंचे छोटे व्यवसायियों
पेट्रोलियम पदार्थ को लेकर झामुमो द्वारा विरोध प्रदर्शन
बिहार में आंधी-बारिश, ठनका गिरने से 83 लोगों की मौत

बिहार कांग्रेस में टूट : सोनिया के आवास पर बैठक, सदानंद सिंह, अशोक चौधरी और अहमद पटेल मौजूद

Post by relatedRelated post

पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस में टूट की बात अब बड़ी होती जा रही है. डमेज कंट्रोल को संभालने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह को दिल्ली तलब किया गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी के आवास पर सीपी जोशी और गुलाम नबी आजाद पहुंच चुके हैं. सोनिया के आवास पर सदानंद सिंह और अशोक चौधरी पहले से मौजूद हैं. सोनिया गांधी के आवास पर महत्वपूर्ण बैठक चल रही है, जिसमें अहमद पटेल भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि पार्टी में टूट की खबर पूरी तरह पक्की है और पार्टी बचाने के लिए तमाम कवायद जारी है. कांग्रेस की कोशिश है कि चाहे जैसे भी हो पार्टी में टूट को रोका जाये. इसे लेकर तमाम तरह की रणनीति पर विचार चल रहा है. उधर, सदानंद सिंह ने दिल्ली में मीडिया से बातचीत में कहा है कि कुछ बातों को लेकर पार्टी के विधायकों में नाराजगी है, इस मुद्दे पर चर्चा होगी, उसे पार्टी नेतृत्व के सामने रखा जायेगा.

सियासी हलकों में चर्चा है कि टूट के पीछे कांग्रेस के विधायकों की महात्वकांक्षा है. कांग्रेस के 27 विधायक 2015 में महागठबंधन के सहयोग से जीत कर आए थे. पिछले 20 वर्षों में इससे ज्यादा सीट कांग्रेस को कभी नहीं मिली थी. कांग्रेस को राज्य में सरकार चलाने का मौका भी मिला था, लेकिन केन्द्रीय नेतृत्व का तेजस्वी यादव पर स्पष्ट निर्णय नहीं होने के कारण सरकार हाथ से निकल गई. 20 महीनों तक सत्ता का स्वाद चख चुके कांग्रेसियों को यह रास नहीं आ रहा है. आरजेडी की रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बीमार होने की वजह से नहीं आॉयी तो कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी विदेश में होने की वजह से. हालांकि सोनिया गांधी का रिकार्डेड मैसेज रैली में सुनाया गया और राहुल गांधी का संदेश भी पढ़ा गया. लेकिन, यह पार्टी में जान फूंकने के लिए काफी नहीं है. कांग्रेस के विधायकों को आगे कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में रास्ता बदलना ही उन्हें उचित लग रहा है.

डैमेज कंट्रोल के लिए पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के बुलावे पर सदानंद सिंह दिल्ली गये हुए हैं. जानकारी के मुताबिक पार्टी में टूट की पक्की खबर मिलने के बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के हाथ-पांव फूल गये हैं. वहीं, मीडिया रिपोर्ट और बाकी चर्चाओं के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि सदानंद सिंह पार्टी में टूट को हवा दे रहे हैं. पार्टी के कई विधायक पटना में जमे हुए हैं और लगातार बैठक जारी है. इधर बिहार में हो रही सियासी चर्चा के मुताबिक अशोक चौधरी भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी हैं. दल बदल कानून से बचते हुए पार्टी में टूट के लिए 18 विधायकों के समर्थन की जरूरत है, जिसके लिए अंदर ही अंदर विधायक तैयार हैं.

ज्ञात हो कि महागठबंधन भंग हो जाने के बाद से कांग्रेस और राजद के रिश्ते में भी दूरी आयी है. अभी हाल में रैली में कांग्रेस विधायकों को नहीं बुलाये जाने को लेकर एक विधायक ने तल्ख टिप्पणी की थी. बताया जा रहा है कि उसके बाद से ही यह कयास लगाया जा रहा है कि कुछ विधायक आर-पार के मूड में हैं और कभी भी जदयू का दामन थाम सकते हैं. अंदर की खबर की मानें तो हाल में सरकार के मंत्री ललन सिंह से जाकर सदानंद सिंह ने मुलाकात की थी और उसके बाद सियासी हलकों में टूट की संभावना को देखा जाने लगा था. हालांकि, डैमेज कंट्रोल के लिए पहले भी अलाकमान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और बाकी बड़े नेताओं को बिहार भेज चुकी है.

मनोंरजन / फ़ैशन

रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

धोखाधड़ी का यह मामला साल 2016 का बताया गया है एक प्रॉपर्टी डीलर ने रेमो डिसूजा पर 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था सेक्शन 420, 406, 386 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई गाजियाबाद । डांस की दुनिया के ग्रेंड मास्टर में शुमार मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के लिए एक बुरी…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: swebnews@gmail.com

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com