संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
23 Oct 2021 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
धनबाद में दो अतिरिक्त कोविड अस्पताल को मिली मंजूरी, पीएमसीएच कैथ लैब में दो सौ बेड का होगा कोविड केयर सेंटर
सांसद पुत्र के चालक की कोरोना से मौत, 24 घंटे में दो मौत से मचा हड़कंप
बेरमो से हॉट स्पॉट बने जामाडोबा तक पहुंचा कोरोना ! चार दिन में मिले 34 कोविड पॉजिटीव
विधायक-पूर्व मेयर की लड़ाई की भेंट चढ़ी 400 करोड़ की योजना
वाट्सएप पर ही पुलिसकर्मियों की समस्या हो जाएगी हल, एसएसपी ने जारी किया नंबर
CBSE की 10वीं और 12वीं परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे
डीजल मूल्यवृद्धि का असर कहां,कितना,किस स्तरपर,किस रूप में पड़ेगा- पढ़े रिपोर्ट
झरिया विधायक से मिलने पहुंचे छोटे व्यवसायियों
पेट्रोलियम पदार्थ को लेकर झामुमो द्वारा विरोध प्रदर्शन
बिहार में आंधी-बारिश, ठनका गिरने से 83 लोगों की मौत

नोटबंदी से देश को तीन लाख करोड़ का नुकसान : डॉ अजय

Post by relatedRelated post

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

डिमोनेटाइजेशन को दुनिया की सबसे बड़ी मनी लांड्रिग

नोटबंदी के जरिये कालेधन को सफेद किया गया

जनता को गुमराह कर किया सत्ता हासिल

धनबाद: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पिछले साल आठ नवंबर को नोटबंदी का फैसला देश के लिए काला अध्याय साबित हुआ है. नोटबंदी के जरिये कालेधन को सफेद किया गया. यह एक संगठित अपराध था. दुनिया की सबसे बड़ी मनी लांड्रिंग थी. नोटबंदी से प्रधानमंत्री व भाजपा समर्थक कारोबारियों के काले धन सफेद हो गये. जबकि उद्योग व रोजगार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा. प्रधानमंत्री झूठे आंकड़े पेश कर देश व जनता को गुमराह कर रहे हैं. वह सोमवार को धनबाद सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. मौके पर पूर्व मंत्री चंद्रशेखर दूबे, मो मन्नान मल्लिक, जिला कांग्रेस अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजेश ठाकुर व पूर्व प्रदेश महासचिव अजय कुमार दूबे मौजूद थे.

डा अजय ने कहा कि नोटबंदी को कालेधन के खिलाफ कार्रवाई मान भाजपा जश्न मना रही है. जबकि हकीकत यह है कि नोटबंदी के कारण देश में 155 लोगों की मौत हुई. तीन करोड़ लोग बेरोजगार हो गये. जीडीपी दो प्रतिशत कम हो गया. कांग्रेस के शासन में वर्ष 2014 में जीडीपी नौ प्रतिशत था. अभी जीडीपी 5.7 प्रतिशत है. नोटबंदी से देश को तीन लाख करोड़ का नुकसान हुआ. नोटबंदी से पहले तीन माह अगस्त, सितंबर व अक्तूबर (वर्ष 2016) में 12 लाख करोड़ से ज्यादा जमा हुए. यह राशि भाजपा के करीबी कारोबारियों के थे. गुजरात के कारोबारी महेश शाह ने अपनी 13 हजार करोड़ की संपत्ति का एलान किया था. यह पैसे सब गुजरात के बिल्डरों के थे. मोदी व भाजपा के करीबियों के पैसे थे. महेश शाह के मामले में आयकर विभाग की जांच ठप पड़ गयी है. मोदी जी का सीना 56 इंच का है सिर्फ बोलने के लिए. मोदी सरकार लाइट एंड साउड की सरकार है.कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में वित्तीय वर्ष 2013-2014 में एक लाख करोड़ से ज्यादा का कालाधन उजागर हुआ था. नोटबंदी के बाद मात्र 17 हजार करोड़ कालाधन उजागर हुआ है. खुद प्रधानमंत्री ने संसद में यह स्वीकारा है. नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री ने बोला था कि जाली नोट व कालाधन की लड़ाई है. 15 लाख करोड़ पुराने नोट में सिर्फ 41 करोड़ जाली नोट आये हैं. कांग्रेस शासनकाल में बिना नोटबंदी के ही 70 करोड़ जाली नोट बरामद हुए थे.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि नोटबंदी कर पीएम ने दावा किया था सीमा पार आतंकवादी को आर्थिक चोट लगेगी. आतंकवाद कमजोर होगा. नोटबंदी के बाद देश विशेषकर कश्मीर में 50 बड़ी आतंकी घटनाएं हुईं. 80 जवान शहीद हुए और 51 नागरिक मारे गये. देश के विभिन्न राज्यों में 17 बड़ी नक्सली वारदात हुईं जिसमें 16 पुलिस व सीआरपीएफ जवान व 86 नागरिकों की मौत हुई. नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में अभी तक 700 जवान शहीद हो चुके हैं. आतंकवाद व भ्रष्टाचार पर काबू पाने, काला धन लाने का वादा कर नरेंद्र मोदी ने जनता को गुमराह कर सत्ता हासिल किया. मोदीजी ने स्विस बैंक में 80 लाख करोड़ कालाधन जमा होने की बात कह भारत में लाने के वायदा किया था. लेकिन कालाधन वापस नहीं आया. लोहे के दिल वाले मोदीजी ने देश को बर्बाद कर कर दिया. अडानी का पांच सौ करोड़ क्यों माफ किया गया.

नोटबंदी की बरसी पर धनबाद में कल विरोध प्रदर्शन, चार जिलों के कांग्रेसी होंगे शामिल

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय ने कहा कि ‘झूठे जुमलों की भरमार ऐसी है मोदी सरकार’, ‘झूठे प्रपंच की भरमार ऐसी है मोदी सरकार’ के नारे के साथ नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर आठ नवंबर को कांग्रेस धनबाद में विराट प्रदर्शन करेगी. इसमें धनबाद, बोकारो, गिरिडीह व कोडरमा के कांग्रेसी शामिल होंगे. नोटबंदी के दौरान शहीद हुए 155 लोगों की याद में शाम को कैंडल मार्च निकाला जायेगा. एआइसीसी के आह्वान पर देशभर के सभी प्रमंडलों व प्रमुख शहरों में कांग्रेस की ओर से नोटबंदी के खिलाफ कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

मनोंरजन / फ़ैशन

रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

धोखाधड़ी का यह मामला साल 2016 का बताया गया है एक प्रॉपर्टी डीलर ने रेमो डिसूजा पर 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था सेक्शन 420, 406, 386 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई गाजियाबाद । डांस की दुनिया के ग्रेंड मास्टर में शुमार मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के लिए एक बुरी…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: swebnews@gmail.com

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com