संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
20 Oct 2020 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
धनबाद में दो अतिरिक्त कोविड अस्पताल को मिली मंजूरी, पीएमसीएच कैथ लैब में दो सौ बेड का होगा कोविड केयर सेंटर
सांसद पुत्र के चालक की कोरोना से मौत, 24 घंटे में दो मौत से मचा हड़कंप
बेरमो से हॉट स्पॉट बने जामाडोबा तक पहुंचा कोरोना ! चार दिन में मिले 34 कोविड पॉजिटीव
विधायक-पूर्व मेयर की लड़ाई की भेंट चढ़ी 400 करोड़ की योजना
वाट्सएप पर ही पुलिसकर्मियों की समस्या हो जाएगी हल, एसएसपी ने जारी किया नंबर
CBSE की 10वीं और 12वीं परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे
डीजल मूल्यवृद्धि का असर कहां,कितना,किस स्तरपर,किस रूप में पड़ेगा- पढ़े रिपोर्ट
झरिया विधायक से मिलने पहुंचे छोटे व्यवसायियों
पेट्रोलियम पदार्थ को लेकर झामुमो द्वारा विरोध प्रदर्शन
बिहार में आंधी-बारिश, ठनका गिरने से 83 लोगों की मौत

नक्सली नहीं जन आंदोलन से परेशानी: जीएम

Post by relatedRelated post

-दपूरे के जीएम एसएन अग्रवाल का बोकारो दौरा
-बोकारो स्टेशन पर किया कंट्रौल पैनल का उद्घाटन
बोकारो: नक्सली से ज्यादा जन आंदोलन से रेलवे को हो रही है परेशानी. अब आंदोलन पर लोग रेलवे ट्रैक पर आकर बैठ जाते है. चंद्रपुरा-धनबाद रेल मार्ग बंद होने के बाद से तुपकाडही-तलगड़यिा(टीटी) लाइन से रेलवे सेवा बहाल की गई. इस रूट में कई छोटे-छोटे स्टेशन हैं. जहां फिलहाल ट्रेनों का ठहराव संभव नहीं है. टीटी लाइन माल ढुलाई का रूठ के रूप में उपयोग किया जा रहा था, जो सिंगल रूट है. इस लाइन को दोहरीकरण करने की योजना है. स्टेशनों के प्लेटफॉर्म को ऊंचा कराने तथा प्लेटफॉर्म की लंबाई बढ़ाने का भी कार्य किया जायेगा. इसके बाद टीटी लाइन के छोटे स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव संभव है.दपू रेलवे जीएम एस एन अग्रवाल ने बोकारो स्टेशन पर प्रेस वार्ता में यह बातें कहीं.

उन्होंने कहा कि डीसी रूट के के बंद होने से दपू रेलवे को करीब साढ़े तीन करोड़ राजस्व का आवक कम हो गया है. कोयला ढुलाई में भी कमी आई है.वहीं अभी तक रद्द ट्रेनों को फिर से परिचालित करने के सवाल पर जीएम ने कहा कि दो या दो से ज्यादा जोन से संबंध रखने वाली ट्रेनों के परिचालन का निर्णय रेलवे बोर्ड द्वारा ही तय किया जाता है. रेलवे कॉलोनी में गंदे पानी की समस्या के बारे में जांच कर उचित व्यवस्था करने का भरोसा दिलाया. रेलवे स्टेशन की साफ सफाई पर प्रसन्नता जतायी और स्टेशन के बाहरी भाग में सफाई के लिए और ज्यादा कार्य करने पर बल दिया. इससे पूर्व जीएम द्वारा स्टेषन में बने इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग प्रणाली (कंप्यूटराईज्ड कंट्रोल पैनल) का विधिवत उद्द्याटन किया.

स्टेशन का निरीक्षण
जीएम ने स्टेशन में पानी सप्लाई का निरीक्षण किया. फूड प्लाजा में जा कर वहीं की व्यवस्था से रूबरू हुए. साफ सफाई के लिए जरूरी निर्देश भी दिया. स्टेशन के बाहर आवागन एवं पार्किंग की व्यवस्था को देख कर प्रोपर व्यवस्था करने का निर्देश दिया. कार स्टैंड के लिए रेलवे द्वारा उपलब्ध जमीन पर जीएम जानना चाहा कि रेलवे द्वारा स्टैंड के लिए वास्तव में कितनी जमीन उपलब्ध कराई गई. कार स्टैंड के एग्रीमेंट तथा रसीदों की जांच की. विभिन्न संगठनों ने जीएम के समक्ष कई मांगे उठाई. जीएम के आगमन पर पूर्व मंत्री समरेश सिंह, बोकारो विधायक विरंची नारायण, चैंबर ऑफ कार्मस चास के संजय वैद्य आदि ने रेलवे तथा अन्य संबंधित मांगों को जीएम के समक्ष रखा. वहीं रेलवे के विभिन्न मजदूर संगठन मेंस कांग्रेस, मेंस यूनियन, मजदूर संघ, एसटीएस रेलवे इंप्लाई एसोसियेषन आदि ने बीजीएच में पुन: इलाज सेवा बहाल करने, लाईट फेलियॉर गैग की व्यवस्था बहाल करने, आरओएच में जनरेटर सहित अन्य मुलभूत सुविधा बहाल करने, टाईप टू क्वार्टर की संख्या बढ़ाने, ए से बी केबीन तक सड़क निर्माण कराने, सामुदायिक भवन बनने, कर्मचारियों के लिए वाहन पड़ाव, एसबीआई एटीएम, जलापूर्ति फिल्टर पंप को नये सिरे से बनाने, बिजली व्यवस्था की समुचित व्यवस्था करने सहित अन्य मांगों को जीएम के समक्ष रखा.

रेलवे जीएम ने किया भोजूडीह स्टेशन का निरीक्षण
विभिन्न यूनियन व राजनैतिक पार्टियों दिया ज्ञापन
आवास, पेयजल व चिकित्सा की किल्लत, की गई मांग.
बोकारो_दक्षिण पूर्वी रेलवे महाप्रबंधक एसएन अग्रवाल ने बुधवार को भोजूडीह रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. पूर्व निर्धारित कार्यक्र म के तहत जीएम ने आद्रा से बोकारो जाने के क्र म में लगभग 20 मिनट तक रु क कर विभिन्न विभागों की निरीक्षण किया. रेलवे अधिकारियों ने गुलदस्ता भेट कर स्वागत किया.उन्होंने भोजूडीह स्थित रेलवे कर्मचारियों की समस्या सुनी. भोजूडीह स्थित चालक नियंत्रण कक्ष में पहुँच कर उन्होंने सभी ट्रेन चालकों से ट्रेन परिचालन से संबंधित जानकारी लिया. चालकों ने उनसे कई मूलभूत समशयों से अवगत कराया. चालकों व अन्य कर्मचारियों की भोजूडीह स्थित आवास जर्जर हो जाने, पेयजल की समश्या के अलावे चिकित्सा सुविधा की घोर अभाव की जानकारी दी.उन्होंने भोजूडीह में पेयजल के लिए आरओ प्लांट व अतिरिक्त चिकित्सकों मांग की.जीएम ने जल्द सभी मूलभूत समश्यायों को दूर करने का आश्वासन दिया.निरीक्षण के दौरान आद्रा डीआरएम इसके श्रीवास्तव, एसएम इसके मुखर्जी,भोजूडीह आरपीएफ ओसी एसएन प्रसाद, एसआई इसके सिंह, भीके प्रसाद, पीके झा, आरडी यादव इस उरांव, एमके दास, दिलीप कुमार, आरके साहू के अलावे सभी आद्रा मंडल अंतर्गत रेलवे अधिकारी उपस्थित थे.
कांग्रेश समेत अन्य यूनियन ने शौपा मांग पत्र:-चंदनिकयारी प्रखण्ड कांग्रेस कमिटि के अध्यक्ष देवाशीष मंडल के नेतृत्त्व में जनिहत से जुडी 6 सूत्री मांग पत्र जीएम को शौपा. उन्होंने पार्टी की और से जीएम को रद्द की हुई भोजूडीह -चंद्रपुर व बोकारो हावडा ट्रेन की पुन: परिचालन को बहाल करने के लिए धन्यबाद दिया. वंही ओबोसी रेलवे यूनियन ने भी मांग पत्र शौपा.

कांग्रेस पार्टी की और से आरके गिरी, संतोष यादव, दुर्गा रजवार, रामनारायण गुप्ता, कुर्बान अंसारी,जलेश्वर महतो, दिवाकर बाउरी, सुखदेव शेखर, राजेश गुप्ता, दयानंद महथा, फिरोज अंसारी, मिठ्ठू मिल्लक, असोक रजक, इबरार अंसारी, सुरेश हांडी, बिरजू महतो उपस्थित थे.
जीएम की आगमन को लेकर साफ सफाई की गई स्पेशल व्यवस्था:- जीएम की आगमन को लेकर बुधवार को भोजूडीह रेलवे कॉलोनी एवं स्टेशन परिषर में अन्य दिनोँ की तुलना में साफ सफाई की स्पेशल व्यवस्था की गई थी. आगमन के महज 5 मिनट पूर्व मजदूरों के द्वारा झाडू लगाकर चकाचक कर दिया गया.

मनोंरजन / फ़ैशन

रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

धोखाधड़ी का यह मामला साल 2016 का बताया गया है एक प्रॉपर्टी डीलर ने रेमो डिसूजा पर 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था सेक्शन 420, 406, 386 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई गाजियाबाद । डांस की दुनिया के ग्रेंड मास्टर में शुमार मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के लिए एक बुरी…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: swebnews@gmail.com

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com