संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
21 Oct 2020 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
धनबाद में दो अतिरिक्त कोविड अस्पताल को मिली मंजूरी, पीएमसीएच कैथ लैब में दो सौ बेड का होगा कोविड केयर सेंटर
सांसद पुत्र के चालक की कोरोना से मौत, 24 घंटे में दो मौत से मचा हड़कंप
बेरमो से हॉट स्पॉट बने जामाडोबा तक पहुंचा कोरोना ! चार दिन में मिले 34 कोविड पॉजिटीव
विधायक-पूर्व मेयर की लड़ाई की भेंट चढ़ी 400 करोड़ की योजना
वाट्सएप पर ही पुलिसकर्मियों की समस्या हो जाएगी हल, एसएसपी ने जारी किया नंबर
CBSE की 10वीं और 12वीं परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे
डीजल मूल्यवृद्धि का असर कहां,कितना,किस स्तरपर,किस रूप में पड़ेगा- पढ़े रिपोर्ट
झरिया विधायक से मिलने पहुंचे छोटे व्यवसायियों
पेट्रोलियम पदार्थ को लेकर झामुमो द्वारा विरोध प्रदर्शन
बिहार में आंधी-बारिश, ठनका गिरने से 83 लोगों की मौत

गुरमीत राम रहीम की गुफा से उसकी शिष्याओं के हॉस्टल तक जाने वाली एक सुरंग एवं रास्ते का पता चला

सिरसा (हरियाणा) : डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय की सघन तलाशी के दूसरे दिन आज सुरक्षा एजेंसियों को गुरमीत राम रहीम की गुफा से उसकी शिष्याओं के हॉस्टल तक जाने वाली एक सुरंग एवं रास्ते का पता चला. डेरा परिसर की तलाशी के दौरान पटाखे बनाने का एक अवैध कारखाना और रसायन भी मिले. डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को पिछले महीने बलात्कार के जुर्म में 20 साल की कैद की सजा सुनायी गयी थी.

राज्य के सूचना और जन संपर्क विभाग के उप निदेशक सतीश मेहरा ने बताया कि डेरा प्रमुख के ठहरने के स्थान गुफा में एक रास्ता मिला जो साध्वी निवास तक जाता है. उन्होंने कहा, डेरा की तलाशी के दौरान एक फाइबर सुरंग का भी पता चला. फाइबर सुरंग में कीचड भरा था. डेरावास साध्वी निवास से जुड़ा है. उन्होंने कहा, डेरा परिसर में पटाखे बनाने की एक फैक्टरी भी मिली है और यह अवैध फैक्टरी है. उसे सील कर दिया गया है.
उन्होंने बताया कि पटाखे बनाने में उपयोग आने वाले रसायन भी मिले हैं. ए के 47 के कारतूसों का एक खाली बक्सा भी मिला है. हरियाणा प्रशासन ने इस तलाशी मामले में मेहरा को ही मीडिया से बातचीत करने के लिए अधिकृत किया है. इस तलाशी अभियान में बड़ी संख्या में पुलिस, अर्धसैनिक और नागरिक प्रशासन के कर्मी शामिल थे. पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देश पर कल डेरा परिसर की तलाशी शुरू की गयी थी.
कल तलाशी के दौरान एक गैर पंजीकृत लक्जरी कार और प्रतिबंधित नोट जब्त किये गये थे. कल गुरमीत सिंह की उस कथित गुफा की फारेंसिक जांच भी की गई जिसका इस्तेमाल वह कथित तौर पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के लिए करता था. कल करीब 12 घंटे चले इस अभियान के दौरान कुछ कमरों को सील भी किया गया और वहां से हार्ड डिस्क ड्राइव और बिना लेबल की कुछ दवाएं भी बरामद की गयीं.

तलाशी अभियान की हो रही है वीडियोग्राफी
इस तलाशी अभियान की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जा रही है और यह सेवानिवृत्त जिला और सेशंस जज एकेएस पवार की निगरानी में चलाया जा रहा है. पवार को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने मंगलवार को इस कार्य के लिए ‘कोर्ट कमिश्नर ‘ नियुक्त किया था.

डेरा मुख्यालय की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर कर्फ्यू जारी
डेरा मुख्यालय की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर कर्फ्यू जारी है और किसी भी अनधिकृत व्यक्ति को डेरा परिसर में जाने की अनुमति नहीं है. वैसे सिरसा शहर में जनजीवन सामान्य रहा. अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ पुलिस बस और अर्द्धसैनिक बलों के वाहनों, त्वरित कार्य बल के वाहनों , बम निरोधक दस्ते और तोड़-फोड़ निरोधक टीम के वाहनों, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को लेकर ने डेरा परिसर में प्रवेश किया. विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों को लेकर जिला प्रशासन के वाहन भी डेरा परिसर के भीतर पहुंचे. इसके अलावा, कुछ दकमल गाडियों, कुछ अन्य मशीनों और ट्रैक्टरों को भी तलाशी अभियान में लगाया गया.

डेरा परिसर की तलाशी के लिए बांटा गया अभियान को दस जोनों में
डेरा प्रमुख से नाता तोड़ चुके बहुत से पूर्व डेरा अनुयायियों ने मीडिया को बताया था कि डेरा प्रमुख और उनके करीबी सहयोगियों के अलावा किसी भी अन्य व्यक्ति को ‘गुफा’ या डेरा प्रमुख के निजी आवास में जाने की अनुमति नहीं थी. करीब 800 एकड में फैले डेरा परिसर को तलाशी अभियान के लिए दस जोनों में बांटा गया है और हर जोन का संचालन एक वरिष्ठ अधिकारी कर रहे हैं. कुछ फिल्मों का निर्देशन और सह-निर्माण करने वाले डेरा प्रमुख के परिसर में कुछ ऐसी दुकानें भी हैं जहां दो साल पहले शुरू हुए ‘एमएसजी ‘ ब्रांड के उपभोक्ता उत्पाद बेचे जाते हैं.

मनोंरजन / फ़ैशन

रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

धोखाधड़ी का यह मामला साल 2016 का बताया गया है एक प्रॉपर्टी डीलर ने रेमो डिसूजा पर 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था सेक्शन 420, 406, 386 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई गाजियाबाद । डांस की दुनिया के ग्रेंड मास्टर में शुमार मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के लिए एक बुरी…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: swebnews@gmail.com

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com