संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
संदेश ! हमारी सोच, आपकी पहचान !
20 Oct 2020 5:44 PM
BREAKING NEWS
ticket title
धनबाद में दो अतिरिक्त कोविड अस्पताल को मिली मंजूरी, पीएमसीएच कैथ लैब में दो सौ बेड का होगा कोविड केयर सेंटर
सांसद पुत्र के चालक की कोरोना से मौत, 24 घंटे में दो मौत से मचा हड़कंप
बेरमो से हॉट स्पॉट बने जामाडोबा तक पहुंचा कोरोना ! चार दिन में मिले 34 कोविड पॉजिटीव
विधायक-पूर्व मेयर की लड़ाई की भेंट चढ़ी 400 करोड़ की योजना
वाट्सएप पर ही पुलिसकर्मियों की समस्या हो जाएगी हल, एसएसपी ने जारी किया नंबर
CBSE की 10वीं और 12वीं परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे
डीजल मूल्यवृद्धि का असर कहां,कितना,किस स्तरपर,किस रूप में पड़ेगा- पढ़े रिपोर्ट
झरिया विधायक से मिलने पहुंचे छोटे व्यवसायियों
पेट्रोलियम पदार्थ को लेकर झामुमो द्वारा विरोध प्रदर्शन
बिहार में आंधी-बारिश, ठनका गिरने से 83 लोगों की मौत

इनोवा की खरीदारी पर भारी हंगामा, नगर निगम. स्टैंडिंग कौंसिल के अधिकांश सदस्यों ने कहा एजेंडा में नहीं थी इनोवा

Post by relatedRelated post

धनबाद. नगर निगम बोर्ड की बैठक मंगलवार को डीआरडीए सभागार में हुई. दो-दो इनोवा कार की खरीदारी का मुद्दा छाया रहा. 55 में से 42 पार्षदों ने एक स्वर से इनोवा खरीदारी पर विरोध जताया. कहा गया कि स्टैंडिंग कमेटी के एजेंडा में इनोवा का मामला आया ही नहीं तो कैसे पारित कर दिया गया. बोर्ड से इस पर जवाब मांगा गया तो पार्षद सह स्टैंडिंग कौंसिल के सदस्य निर्मल मुखर्जी को जवाब देने को कहा गया. पार्षदों ने एक स्वर से पूछा कि क्या आपने स्टैंडिंग कमेटी में गाड़ी खरीद का प्रस्ताव पारित किया है? इस पर मुखर्जी ने कहा कि नगर आयुक्त ने पहली बार इनोवा की मांग की थी. स्टैंडिंग कमेटी में प्रस्ताव लाया गया. बोर्ड में भी मामला आना चाहिए. इनोवा पर वोटिंग करा लिया जाये. इस पर पार्षद जय कुमार ने कहा कि इनोवा पर वोटिंग क्यों करायें? कराना है तो विकास पर वोटिंग करा लिया जाये. इसी बीच पार्षद अंकेश राज ने कहा कि जब स्टैंडिंग कमेटी में इनोवा खरीद का प्रस्ताव पास हो गया तो बोर्ड उसकी अवहेलना नहीं करेगा. इतना कहना था कि पार्षदों ने अंकेश राज को घेर लिया. पार्षद देवाशीष पासवान ने कहा कि 9-8-2017 को स्टैंडिंग कमेटी में लिए गये निर्णय को खारिज कर दिया जाये. इसका सभी पार्षदों ने स्वागत किया. हालांकि इनोवा के मामले पर कोई निर्णय नहीं हुआ. बोर्ड की अगली बैठक में फिर से इस पर चर्चा होगी. बैठक की अध्यक्षता मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने की. नगर आयुक्त मनोज कुमार, डीएमसी मनोज कुमार, सहायक नगर आयुक्त कृष्ण कुमार, मुख्य अभियंता एसके सिन्हा सहित 51 पार्षद उपस्थित थे.

इन सुविधाओं पर पार्षद राजी नहीं
पार्षदों को पीए का पेमेंट, टैबलेट व कार्यालय के लिए तीन हजार रुपये प्रतिमाह देने की बात कही गयी. इस पर पार्षद राजी नहीं हुए. पार्षद देवाशीष पासवान ने कहा कि जब बोर्ड ने पीए रखने का प्रस्ताव पारित कर दिया है, पेमेंट निगम देगा. किसी भी हालत में इनोवा खरीद का प्रस्ताव पास नहीं होने दिया जायेगा.

गुरुवार को फिर होगी बोर्ड की बैठक
गुरुवार को फिर बोर्ड की बैठक बुलायी गयी है. 1-7-2015 से 9-8-2017 तक बोर्ड में जो निर्णय लिये गये हैं, उस पर क्या-क्या कार्रवाई की गयी है, इस पर चर्चा होगी. आज की बैठक में पिछले दो बोर्ड में पारित योजनाओं पर ही चर्चा हो पायी.

एनयूएलएम में प्रशिक्षण घोटाला
एनयूएलएम में प्रशिक्षण का मामला उठा. एक स्वर से सभी पार्षदों ने कहा कि प्रशिक्षण के नाम पर घोटाला हुआ है. 6000 में 4725 लाभुकों को प्रशिक्षण दिया गया. एक भी लाभुक हमलोगों की जानकारी में नहीं है. इसकी जांच एंटी करप्शन ब्यूरो से करायी जाये. बोर्ड ने भी इस पर मुहर लगा दी.

हो-हंगामा देखकर लौट गये : विधायक

विधायक राज सिन्हा ने कहा कि विकास मुद्दा को लेकर बैठक में भाग लेने गये थे. धनबाद की जो दुर्दशा है किसी से छिपी नहीं है. शहर के विकास के लिए कच्ची सड़क व नाला पर सकारात्मक चर्चा करने गये थे. लेकिन यहां इनोवा के मामले को लेकर हो हंगामा चल रहा था. इसलिए लौट गये.

पार्षदों को हक मिलना चाहिए : डिप्टी मेयर
डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह ने कहा कि पार्षदों को उनके क्षेत्र का स्वतंत्र प्रभार दे दिया जाये. तभी विकास होगा. पार्षद गोलबंद होकर अपनी हक की लड़ाई लड़ रहे हैं, मैं पार्षदों के साथ खड़ा हूं.

मैंने ही मांगी थी इनोवा गाड़ी : नगर आयुक्त
नगर आयुक्त मनोज कुमार ने कहा कि स्टैंडिंग कमेटी में कुछ मामले को पास करना जरूरी था. बोर्ड की बैठक स्थगित हो गयी थी. लिहाजा स्टैंडिंग कमेटी की बैठक बुलायी गयी. मैथन में पंप मरम्मत के लिए 1.25 करोड़ रुपये पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को देने थे. सर्वर सहित अन्य मुद्दों को पास करना था. इसलिए बैठक बुलायी गयी थी. अन्यान्य में इनोवा का मामला लाया गया. चुकीं मैंने ही स्टैंडिंग कमेटी से इनोवा गाड़ी की मांग की थी. स्टैंडिंग कमेटी ने यह भी कहा कि पहली बार नगर आयुक्त कुछ मांग रहे हैं, लिहाजा स्टैंडिंग कमेटी ने प्रस्ताव पर मुहर लगा दी.

मेयर ने की फोटो जर्नलिस्ट से बदसलूकी
बोर्ड की बैठक में फोटो जर्नालिस्ट के साथ बदसलूकी की गयी. एलइडी लाइट मुद्दे को लेकर पार्षद हो-हंगामा कर रहे थे. फोटोग्राफर सदन में आये और फोटो लेने लगे. इस पर मेयर ने बॉडीगार्ड से कहा कि बाहर निकालो. मेयर के इस बरताव का सभी पत्रकारों ने विरोध किया और सदन छोड़कर बाहर निकल गये. मेयर के इस बरताव पर पार्षदों के साथ भी मेयर की तीखी नोकझोंक भी हुई.

पत्रकार के साथ बदसलूकी मामले को लेकर पार्षद विनोद गोस्वामी व सावित्री देवी भी सदन छोड़कर बाहर निकल गये. पार्षद विनोद गोस्वामी व सावित्री देवी ने कहा कि देश के चौथे स्तंभ के साथ इस तरह का बरताव नहीं होना चाहिए. इसका हमलोग विरोध करते हैं.

मनोंरजन / फ़ैशन

रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

धोखाधड़ी का यह मामला साल 2016 का बताया गया है एक प्रॉपर्टी डीलर ने रेमो डिसूजा पर 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था सेक्शन 420, 406, 386 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई गाजियाबाद । डांस की दुनिया के ग्रेंड मास्टर में शुमार मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के लिए एक बुरी…

Read more

अन्य ख़बरे

Loading…

sandeshnow Video


Contact US @

Email: swebnews@gmail.com

Phone: +9431124138

Address: Dhanbad, Jharkhand

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com